Punjab-Chandigarh

New CM of Punjab: ये होंगे पंजाब के नए CM, देखिये तसवीरें..

Who is the New CM of Punjab

New CM of Punjab: पंजाब में 32 फीसदी आबादी दलित है। 117 में से 34 सीटें आरक्षित हैं। सामान्य सीटों पर भी प्रभाव है। दोआबा क्षेत्र तो गढ़ है। वोट बंटने के बावजूद किंग मेकर की भूमिका में रहे हैं। कांग्रेस पहली पार्टी हो गई है, जिसने पहला दलित मुख्यमंत्री बनाया। भले यह साढ़े 5 महीने के लिए ही है। आजादी के बाद से पंजाब में 15 मुख्यमंत्री चेहरों में कभी भी दलित चेहरे को नेतृत्व का मौका नहीं मिला। मांग हमेशा उठती रही।

Punjab Congress crisis Live Updates: Chamkaur Sahib MLA Charanjit Singh  Channi all set to be next Punjab CM

राज्य में चुनाव से कुछ महीने पहले अमरिंदर सिंह के सप्ताहांत के इस्तीफे के बाद दलित सिख चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) आज पंजाब के ( New CM of Punjab )नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे कांग्रेस नेता राहुल गांधी।

पहले की रिपोर्टों में कहा गया था कि राहुल गांधी शपथ में शामिल नहीं होंगे – कोविड के कारण एक प्रतिबंधित समारोह होने की संभावना है – लेकिन सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस नेता ने पंजाब सत्ता परिवर्तन की अशांत परिस्थितियों को देखते हुए एक अपवाद बनाने का फैसला किया है।

बता दें की captain Amarinder Singh ने भी (Charanjit Singh Channi) को पंजाब के नए CM (New CM of Punjab) चुने जाने पर सुभकामनाये दी

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button