NationalTop News

Bollywood Actor Dilip Kumar Died At the Age of 98

बॉलीवुड के ट्रैजेडी किंग कहे जाने वाले मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार का बुधवार सुबह निधन हो गया। अभिनेता 98 वर्ष के थे और उनके परिवार में पत्नी, सायरा बानो हैं। उनका अंतिम संस्कार शाम पांच बजे मुंबई में होगा।

जलील पारकर ने ने कहा कि दिलीप कुमार का बुधवार सुबह साढ़े सात बजे निधन हो गया। “लंबी बीमारी के कारण उनका निधन हो गया। वह 98 वर्ष के थे।

डॉक्टरों ने कहा कि दिलीप कुमार Advanced Prostate Cancer से पीड़ित थे जो उनके शरीर के अन्य अंगों में फैल गया था। “उसके Pleural Cavity में पानी था, और उसे गुर्दे की विफलता का सामना करना पड़ा। उन्हें कई बार ब्लड ट्रांसफ्यूजन (BT) की जरूरत पड़ी। हमने आखिरी आधान किया लेकिन इससे कोई फायदा नहीं हुआ, ”अस्पताल के एक डॉक्टर ने कहा। अंत में उन्हें रक्तचाप (BP) और हीमोग्लोबिन (HB) में गिरावट का सामना करना पड़ा। “कैंसर फैलने से उसका इलाज करना मुश्किल हो गया,”

अभिनेता के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने भी उनके निधन की खबर की पुष्टि की, “भारी मन और गहरे दुख के साथ, मैं कुछ मिनट पहले हमारे प्यारे दिलीप साब के निधन की घोषणा करता हूं। हम ईश्वर की ओर से हैं और उसी की ओर लौटते हैं।” एक अन्य अपडेट में कहा गया है कि दिवंगत अभिनेता का अंतिम संस्कार बुधवार शाम 5 बजे होगा। “आज शाम 5:00 बजे अंतिम संस्कार। सांताक्रूज़ मुंबई में जुहू क़ब्रस्तान।”

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button