NationalZara Hatke

Telangana Farmer Found 5 KG Gold Worth 2 Crore

फिल्म उपकार का एक बड़ा फेमस गाना था, मेरे देश की धरती सोना उगले ,उगले हीरे मोती, कुछ ऐसा ही हुआ तेलंगाना के एक गांव में  जहां  बंजर जमीन की खेती करने उतरे किसान को जमीन की खुदाई करने पर पांच किलो सोने से भरा एक मटका मिला है ।
 हैरत में डालने वाली ये खबर तेलंगाना  के पेमबर्थी गांव से आई है। जहां  नरसिम्हा नाम का किसान अपनी बंजर जमीन को समतल कर रहा था। बताया जा रहा है कि किसान ने कुछ दिन पहले ही 11 एकड़ की बंजर जमीन खरीदी थी औऱ  जमीन को समतल करने के लिए उसकी खुदाई की जा रही थी तो कुदाल जमीन  में गढ़े एक कलश से टकराई। वहां खुदाई करने पर किसान को करीब पांच किलो सोने का  खजाना मिला। खजाना मिलने की बात जंगल में आग की तरह फैली औऱ लोगों के साथ प्रशासन और पुरातत्व विभाग के अधिकारी भी वहां पहुंच गए।
बताया जा रहा है कि ये खजाना काकतीय वंश का है। आपको बता दें कि खजाने वाले कलश में सोने के 22 कुंडल, 51 गलबंद, सोने औऱ चांदी की छड़ें, पांच सोने की चेन, कई अंगूठियां और हीरा रूबी भी मिला है। ये सब तांबे के एक कलश में रखे हुए थे जो जमीन में गढ़ा था।और बाजार में इसकी कीमत करीब 2 करोड़ रुपए बताई जा रही है। लेकिन किसान ने ये सारा खजाना प्रशासन के सपुर्द कर दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button