NationalZara Hatke

Paan ATM in Pune । India’s First Paan ATM Machine In Pune

कुछ लोग पान खाने के बहुत शौकीन होते है और वो बिना पान खाये अपने दिन को अधूरा मानते है ,  ऐसे में पान के शौकीनों का दिन बनाने के लिए आ गया है पान का एटीएम जी हाँ ये एटीएम जो आपको हर समे पान मुहय्या करेगा ।आपको बता दे की यह इंतजाम पुणे में किया गया हैं जहां पान की ऑटोमेटिक मशीन यानी एटीम लगा दी गई है।दरअसल पान की इस ऑटोमेटिक मशीन को पिछले हफ्ते ही लगाया गया है। इस मशीन  की खास बात ये है की इस में से ग्राहक चॉकलेट, मैंगो, आइरिश क्रीम, ड्राई फ्रूट, मसाला आदि तमाम तरह के फ्लेवर वाले पान निकाल सकता है।

Taj Pan Shop, Ganesh Peth - Paan Shops in Pune - Justdial


दरअसल, पान के शौकीनों के लिए इस मशीन की व्यवस्था कराने वाले दुकान का नाम भी शौकीन रखा गया  है। और दुकान मालिक का दावा है कि ये मशीन ‘भारत की पहली ऑटोमेटिक पान डिस्पेंसर’ है। इस मशीन से मनपसंद पान निकालने के लिए आपको मशीन पर लगे बारकोड को स्कैन करना होगा।और  इंटरफेस से आपके फोन पर उपलब्ध पानों की लिस्ट आ जाएगी। इसके बाद ऑनलाइन पेमेंट करने के बाद एक छोटे बॉक्स में साफ-सुथरे ढंग से पैक किया हुआ पान बाहर आ जाएगा।
पान की ऑटोमेटिक मशीन लगाने के पीछे 51 वर्षीय शरद मोरे का दिमाग है। शरद मोरे शौकीन दुकान के मालिक हैं। इनकी दुकान पर सबसे सस्ता पान 5 रुपये का और सबसे महंगा पान 1,000 रुपये का है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button