Top NewsTrendingWorld

इस देश में 2000 कैदियों से भरी जेल में लगी आग 41 कैदियों की मौत, कैमरे में कैद हुआ भयानक मंजर

Fire In Indonesia Prison

बुधवार सुबह Tangerang जेल में उस समय आग लग गई जब ज्यादातर कैदी सो रहे थे। ब्लॉक सी में 122 कैदी रह रहे थे। जेल ब्लॉक जो प्रभावित हुआ था, 40 व्यक्ति क्षमता से कहीं अधिक। जिस में पुर्तगाल और दक्षिण अफ्रीका के कैदियों सहित कुछ विदेशी भी शामिल हैं।

इंडोनेशिया की कानून और Human Rights minister Yasonna Laoly ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि संबंधित देशों के दूतावासों को सूचित कर दिया गया है। Mr Laoly ने कहा कि जेल ब्लॉक के कई कमरों को बंद कर दिया गया था और आग फैलते ही उन्हें खोला नहीं जा सकता था।

ब्लॉक में नशीली दवाओं से संबंधित अपराधों के लिए बंदियों को रखा गया था। एक पीड़ित को हत्या का दोषी बताया गया, दूसरे को आतंकवाद का दोषी पाया गया, और बाकी ड्रग्स से जुड़े अपराधों के लिए जेल में थे।

Fire in Indonesia prison kills 41 in block crowded to more than 3 times  capacity | Reuters
Indonesia prison fire: Tangerang jail blaze kills 41 inmates - BBC News
Fire at overcrowded Indonesian prison leaves at least 41 dead | World News  | Sky News

दर्जनों लोग घायल बताए जा रहे हैं जिनमें से कुछ आईसीयू में हैं। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट होने का संदेह है, हालांकि इंडोनेशियाई सुधार संस्थानों के प्रवक्ता ने कहा कि इसकी पुष्टि होनी बाकी है और आगे की जांच की जाएगी। पूरे भवन के लिए केवल15 गार्ड ड्यूटी पर थे, जिसमें 2000 कैदियों को रखा गया था – इसकी इच्छित 6000 व्यक्ति क्षमता से कहीं अधिक संख्या। इंडोनेशिया की जेलों में जेल की क्षमता एक सतत समस्या है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button