Bollywood चटनी

राजस्थान में बकरा हर दिन दे रहा आधा लीटर दूध,लोगों के लिया अजूबे से कम नहीं

राजस्थान धौलपुल के गुर्जा गांव का एक बकरा इन दिनों लोगों के लिए अजूबे से कम नहीं, इस बकरे की खासियत है कि यह बकरी की तरह हर दिन दूध दे रहा है जिसके कारण लोग भी हैरान हो रहे हैं. और पशु चिकित्सकों का मानना है कि यह कोई अजूबा नहीं है बल्कि हार्मोन्स की गड़बड़ी के कारण इस बकरे में बकरी जैसे लक्ष्ण दिखाई दे रहे हैं और वो दूध दे रहा है लेकिन लोग इसे किसी चमत्कार मान रहे हैं.
बकरा के मालिक राजवीर का कहना है इस बकरे को करीब 16 महीने पहले गांव के पास के ही मनिया कस्बे में लगने वाले पशु बाजार से ढाई हजार में खरीद कर लाए थे.
लेकिन राजवीर का कहना है कि हार्मोन की गड़बड़ी के कारण बकरा सुबह और शाम कुल मिलाकर 1 लीटर तक दूध रोजाना देता हैऔर जब वो बकरे को खरीद कर लाए थे तब उसकी उम्र महज 2 महीने थी.

और राजवीर ने बताया कि बकरे के हार्मोन में गड़बड़ी करीब 6 महीने पहले शुरू हुए थे जिसके कारण इसके बकरे में मादा बकरी के अंग विकसित हुए और इसके बाद वो दूध देने लगा
और वो अपने पूरे परिवार के साथ इस बकरे के दूध का सेवन करते हैं उनको इस दूध से उन्हें किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हो रही है.
वहीं इस मामले में पशु डॉक्टर रामअवतार सिंघल ने बताया कि ऐसा बकरा 10 लाख में एक होता है. रामअवतार सिंघल ने बताया कि इस बकरे के दूध का सेवन करने से राजवीर के परिवार वालों से कोई परेशानी नहीं होगी.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button