Punjab-Chandigarh

पटियाला के विभिन्न बाजारों की एसोसिएशनों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग द्वारा की बैठक

पटियाला से लोकसभा सदस्य एंव पूर्व विदेश राज्य मंत्री परनीत कौर ने शुक्रवार को पटियाला शहर के विभिन्न बाजारों की एसोसिएशन के सहयोग से वीडियो कांफ्रेसिंग से अहम बैठक करके कोविड-19 को हराने के लिए सभी को मिलकर प्रयास करने की अपील की।

नगर निगम के मेयर संजीव शर्मा बिट्टू के कैंप आफिस में आयोजित विभिन्न बाजारों की एसोसिएशनों के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए सांसद परनीत कौर ने लोगों को कोरोना योद्धाओं खास करके डाक्टरों, राजिंदरा अस्पताल सहित सरकार द्वारा कोविड-19 खिलाफ निभाई जा रही सेवाओं संबंधी फैलाई जा रही अफवाहों पर यकीन न करने का आह्वान किया। साथ ही व्यापारियों से कहा कि वह खुद सावधानियां रखें अपने संपर्क में आ वाले लोगों को भी इस संबंध में जागरूक करें। सांसद परनीत कौर ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से जारी मिशन फतेह जंग को लोगों को सहयोग से ही जीता जा सकता है।

उन्होंने कहा कि पटियाला के व्यापारियों की ओर से दिए गए सुझावों और उनके द्वारा बताई गई कई प्रकार की समस्याओं को वह मुख्यमंत्री तक पहुंचाएंगी। जो मामले केंद्र सरकार के साथ संबंधित हैं, उन्हें संसद के सामने उठाया जाएगा।

इस अवसर पर पीआरटीसी के चेयरमैन केके शर्मा, मेयर संजीव शर्मा, शहिरी कांग्रेस प्रधान केके मल्होत्रा, नगर निगम कमिश्नर पूनमदीप कौर, कांग्रेस के व्यापार सैल के प्रधान अतुल जोशी, पार्षद व ब्लाक कांग्रेस प्रधान नरेश दुग्गल, शहरी यूथ प्रधान अनुज खोसला, संदीप मल्होत्रा, विपन शर्मा आदि मुख्य रूप से मौजूद थे। अपने संबोधन में सांसद परनीत कौर ने कहा कि कोविड-19 संबंधी किसी भी राजनीतिक पार्टी को राजनीति नही करनी चाहिए, क्योंकि ये विश्व व्यापी महांमारी है, जिस के साथ लड़ने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि पटियाला का सरकार राजिंदरा अस्पताल कोविड मरीजों की संभाल के लिए हर पक्ष से समर्थ है, इसलिए किसी को कोविड का कोई लक्ष्य हो तो वह तुरंत डाक्टरी सहायता लेकर कीमती जानों को बचाए।

नगर निगम के मेयर संजीव शर्मा बिट्टू ने व्यापारियों को अपील करते हुए कहा कि वह अपनी दुकानों में आने वाले लोगों को कोविड से बचने के लिए मास्क पहनने और सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए जागरूक करें। इसके साथ ही मेयर ने कहा कि गीले और सूखे कचरे अलग-अलग करके शहर को साफ बनाया जा सकता है। उन्होंने डेंगू से बचाव के लिए निगम और सेहत विभाग की टीम को जरूरी सावधानियों का तुरंत पालन करने का आदेश भी दिया।

बैठक दौरान मैरिज पैलेस, होटल, रेस्टोरेंट और कैटरिंग एसिसोएशन के पदाधिकारियों के अलावा पंजाब व्यापार मंडल के पटियाला प्रधान राकेश गुप्ता, केमिस्ट एसोसिएशन, रेडीमेड गारमेंट एसोसिएसन, फोकल प्वाइंट एसोसिएशन, स्वर्णकार संघ, पेंट-प्लाई हार्डवेयर डीलर्स एसोसिएशन, किताबां वाला बाजार एसोसिएशन, सदर बाजार एसोसिएशन, आचार बाजार, आयुर्वेदिक एसोसिएशन, स्वीट शॉप एसोसिएशन, किला चौक, एसी मार्किट, गुड़मंडी, शेरे पंजाब मार्किट, सिंह सभा फव्वारा चौक मार्किट, छोटी बारादरी, साई मार्किट, कार डीलर एसोसिएशन, पंजाब जुती मार्किट, प्लास्टिक गुड्स एसोसिएशन सहित कई अन्य एसोसिएशनों ने सांसद परनीत कौर और बीबा जयइंद्र कौर के सामने अपनी समस्याएं रखने के साथ-साथ संकट की इस घड़ी में हर संभव सहयोग देने का विश्वास दिलाया।

इस दौरान सभी बाजारों की एसोसिएशनों ने पंजाब सरकार द्वारा दुकानों का समय बढ़ाए जाने पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदंर सिंह, सांसद परनीत कौर और बीबा जयइंद्र कौर का धन्यवाद किया। व्यापारियों का कहना था कि उन्हें पहले जीएसटी, फिर नोटबंदी और अब कोविड के लाकडाउन ने भारी वित्तीय नुकसान पहुंचाया है। इसी कारण सरकार को कारोबारियों की सहायता के लिए आगे आना चाहिए। सांसद परनीत कौर ने व्यापारियों को विश्वास दिलाया कि वह व्यापारियों की सभी मांगों संबंधी मुख्यमंत्री को अवगत करवाएंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button