Punjab-Chandigarh

किसान वर्ग से हो रही धक्केशाही बर्दाश्त नहीं, डट कर किया विरोध – तेजिंदर मेहता

पटियाला

पिछले दिनों गर्माया किसानों का रोष जोकि अब थमने का नाम नहीं ले रहा। आज किसानों के हक में आवाज बुलंद करने के लिए आम आदमी पार्टी के पंजाब पऱधान भगवंत मान द्वारा जारी दिशा निदेश मुताबिक पटियाला की जिला इकाई के पूर्व पऱधान तेजिंदर मेहता की अगुवाई में भारी संख्या में वर्करों ने दिल्ली शिरकत की। जहां उन्होंने किसानों से हो रही धक्केशाही का डट कर विरोध किया।

आम आदमी पार्टी के पूर्व पऱधान तेजिंदर मेहता जिला पटियाला पूर्वाध्यक्ष तेजिंदर मेहता ने बताया कि दिल्ली के जंत्र मंत्र पहुंचे किसानों के हक पऱति बोलते आप सुपऱीमों अरविंद केजरीवाल ने केंदऱ द्वारा किसानों की पीठ में छुरा घोंपने की बात कही। उन्होंने कहा कि इन आर्डिनेंसों को सिरे से खारिज किया जाये और एमएसपी का 100 फीसद मूल्य तय कर फसल को बिना किसी टैक्स से उठाया जाये।

मेहता ने कहा कि ये मुद्दा केवल किसानी का ही नहीं बल्कि हर एक उस नागरिक का है। जिसका हक दबाने का काम शुरू से ही समय की सरकारें करती आ रही हैँ। अब हर वर्ग के कामकाज को कुचलते आगे बढ़ रही मोदी सरकार द्वारा अपनी मलकीयत पर काबिज किसानों से उनका हक छीनने का काम कर रही है। जिससे साफ पता लगता है कि केंदऱ की मोदी सरकार रोजाना कोई न कोई नई रणनीति तैयार कर लोगों को सताने का काम कर रही है। मेहता ने आगे कहा कि हमें किसानों के हक और इस आर्डिनेंस को दोबारा शोध करवाने के लिए बड़ी संख्या में इक्टठे होकर इस बात का विरोध करना चाहिए है। जिससे इस तानाशाही रवैय्या वाली मोदी सरकार को किसानों को हक पऱति सोचने के लिए मजबूर होना पड़े। उन्होंने यदि ये आर्डिनेंस को खारिज न किया गया, तो आने वाले दिनों वे तेज संघर्ष करने के लिए मजबूर होंगे। इस मौके वीरपाल कौर चहल, डिपंल बत्ता, हरिंदर कौर भाटिया, पऱीत घुम्मन, विकऱम शर्मा, गुरसेवक सिंह चौहान और पटियाला से अन्य वलंटियर भारी संख्या में पहुंचे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button