Punjab-Chandigarh

एनपीएल ने अपने पड़ोसियों के जीवन को छुआ: शगुन योजना के तहत 18 और परिवारों को दी वित्तीय सहायता

 The Mirror Time | December 17, 2020   

राजपुरा (पटियाला): समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों की मदद के लिए अपने प्रयासों को जारी रखते हुए, नाभा पावर लिमिटेड (एनपीएल), जो 2×700 मेगावाट के राजपुरा थर्मल पावर प्लांट का संचालन करता है, ने अपनी शगुन योजना के तहत 18 और परिवारों को वित्तीय सहायता प्रदान की है।


शगुन योजना के तहत, एनपीएल नवजात बच्चियों और लड़कियों की शादी के लिए 21000 / – की वित्तीय सहायता प्रदान करता है।
कोटला गांव में आयोजित एक छोटे लेकिन प्रभावशाली समारोह के दौरान, शगुन योजना के तहत परिवार के सदस्यों को 21,000 / – (एक हजार रुपये) के चेक सौंपे गए।
इस अवसर पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री अतहर शहाब ने कहा, “नाभा पावर लिमिटेड समाज में हाशिए पर रहने वाले परिवारों की बेटियों की शादी करने और नवजात शिशुओं को आर्थिक सहायता प्रदान करने के प्रयास संग्लन है।”
दोनों योजनाएं एनपीएल द्वारा चलाई जा रही सीएसआर पहलों का हिस्सा हैं और अब तक 2700 से अधिक परिवार इन योजनाओं से लाभान्वित हुए हैं। यह एनपीएल का एक अच्छा और जिम्मेदार पड़ोसी होने का प्रयास है I
बसंतपुरा के सुखविंदर सिंह, जिन्होंने बुधवार को वित्तीय सहायता प्राप्त की, ने धन्यवाद देते हुए कहा, “एनपीएल द्वारा दी गई मदद एक बड़ी राहत के रूप में आई है।” उन्होंने कहा कि अब तक पटियाला और फतेहगढ़ साहिब जिलों के 49 गांवों में कई परिवारों इस सहायता का लाभ उठा चुके हैं ।
इसके अलावा एनपीएल की सीएसआर पहल के तहत विभिन्न गांवों के 18 लड़कों को डिप्लोमा सर्टिफिकेट भी सौंपे गए। राष्ट्रीय लघु उद्योग निगम (NSIC) राजपुरा में कराये गए एक वर्षीय इलेक्ट्रीशियन डिप्लोमा कोर्स में इन लड़कों ने प्रशिक्षण प्राप्त किया है।
पाठ्यक्रम में शामिल होने वाले लड़के अब आर्थिक रूप से स्वतंत्र हो सकते हैं और खुद को विभिन्न प्रतिष्ठानों के साथ जोड़कर अपनी उद्यमशीलता की गतिविधियों को शुरू कर सकते हैं।
हाल ही में, एनपीएल ने सीएसआर के अंतर्गत छह सरकारी स्कूलों में 1200 छात्रों को विज्ञान किट भी वितरित किए हैं। यह विज्ञान विषयों में छात्रों की रुचि को प्रोत्साहित करने के लिए किया गया है I

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button