Zara Hatke

इस ख़ास चाय के कप को पीने के लिए अदा करने होंगे एक हज़ार रुपए

 The Mirror Time | March 2, 2021  

अक्सर आपने 10 रूपये  से लेकर 20 रूपये कप चाय पी होगी।  लेकिन आपको हैरानी होगी कि कोलकाता के एक छोटे से टी-स्टॉल पर एक कप चाय के लिए आपको एक हजार रुपया चुकाना पड़ सकता है.दरअसल, कोलकाता के रहने वाले पार्थ प्रतिम गांगुली ने मुकुंदपुर में निर्जश नाम से एक टी-स्टॉल खोल रखा है, जहां एक कप चाय की कीमत 12 रुपए से लेकर 1000 रुपए तक है. इस टी-स्टॉल पर लगभग 100 किस्म की चाय परोसी जाती है. जाहिर सी बात है कि जब एक कप चाय की कीमत हजार रुपए है तो कुछ  खास बात तो होगी ही उसमें.

जिस एक कप चाय की कीमत 1000 रुपए है, उसे बो-ले चाय कहते हैं और यह 3 लाख रुपए प्रति किलोग्राम की दर से मिलता है। इस स्टॉल पर चाय की कई किस्में उपलब्ध हैं. अगर आप चाय के शौकीन हैं तो यहां कई तरह के स्वाद आप चख सकते हैं. जैसे कि सिल्वर नीडल व्हाइट टी, लैवेंडर टी,  वाइन टी, तुलसी जिंजर टी,  तीस्ता वैली टी, मकईबारी टी, आदि 

बता दें  की निर्जश नाम के इस टी-स्टॉल के मालिक पार्थ प्रतिम गांगुली एक कंपनी में काम करते थे. सात साल पहले उन्होंने नौकरी छोड़कर खुद का व्यवसाय शुरू करने का फैसला किया. उन्होंने 2014 में निर्जश नाम से टी-स्टॉल शुरू किया जो आज पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता का एक बहुत ही लोकप्रिय टी-स्टॉल है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button