WorldZara Hatke

आखिर क्यो 90 साल से शोरूम में कैद है ये खूबसूरत दुल्हन ? सच्चाई जानकर यकीन नहीं होगा..

दुनिया में कई अजब-गजब रहस्य है जिनकी सच्चाई जानकर अपनी आँखों पर यकीन करना मुश्किल हो जाता है, और ऐसी ही एक हैरान करने वाली खबर है मेक्सिको की। यहाँ पर एक दुकान में पिछले 90 साल से एक दुल्हन की मूर्ति कैद है। इस मूर्ति की कहनी बोहत ही डरावनी है।


स्थानीय लोगों का कहना है कि ये एक असली दुल्हन है जिसको मोम लगाके सुरक्षित किया गया है। ऐसा कहा जाता है की ये मूर्ति दरअसल एक लाश है और उसे वहां इसलिए संरक्षित किया गया है क्योंकि उसकी मां की ये इच्छा थी कि वो हमेशा ऐसी ही रहे। इस मूर्ति पर इतनी अच्छी तरह से मोम की परत चढ़ाई गई है कि देखने में सचमुच जीती जागती दुल्हन लगती है। असल मैं ये दुल्हन अपनी शादी के दिन ही मर गई थी। उसे शादी के लिबास में एक जहरीली मकड़ी ने काट लिया था। फिर उसकी मां ने ये मूर्ति बनाने का अनुराध किया। हालांकि इस बात में कितनी सच्चाई है ये तो कोई नहीं जानता है।


वहीं लोगों का कहना है कि इस मूर्ति की आंखें और बाल भी असली हैं। इसके नाखून और हाथ देखने पर लगते हैं कि किसी जीवीत इंसान के हैं। और रात में ये मूर्ति अपनी जगह भी बदतली है। बता दे कि इस मूर्ति के कपड़े हफ्ते में एक बार बदले जाते हैं। उसे दुल्हन को देखने के लिए बहुत दूर-दूर से लोग आते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button