Zara Hatke

अस्पताल में रात को आती थी चीखने की आवाज,जांच में सामने आई बेहद हैरान करने वाली बात

भूत होते हैं या नहीं यह बात पर लोगों में विवाद रहा है लेकिन विज्ञान कहता है कि भूत-प्रेत और आत्मा जैसी कोई चीज नहीं होती, ये सब मन का भ्रम है जबकि दुनियाभर में बहुत से ऐसे लोग हैं जो इन चीजों पर यकीन करते हैं।
और ऐसी ही एक हस्पताल की वीडियो में साफ सुना जा सकता है कि किसी के चीखने की आवाज आ रही है। लेकिन दावा किया गया है कि यह आवाज रात में ही सुनाई देती है।यह मामला मध्यप्रदेश के इंदौर के एमवाय अस्पताल का है। बताया जा रहा है कि अस्पताल के बेसमेंट से पिछले कई दिनों से किसी के चीखने की आवाजें सुनाई दे रही हैं। इससे अस्पताल के गार्ड भी दहशत में आ गए थे।

कहा जा रहा है कि 15-20 दिन पहले 90 फीसदी तक जल चुकी एक महिला को एमवाय अस्पताल लाया गया था, लेकिन कुछ ही घंटों में उसकी मौत हो गई थी।
इसके बाद परिजन उसकी लाश को तो ले गए, लेकिन लोगों का मानना है उसकी आत्मा यहां भटक रही है, जो रोज रात को चीखती-चिल्लाती है।
और लोगों ने वीडियो बनाई है और उसमें किसी के चीखने की आवाज भी साफ सुनाई दे रही थी। ऐसे में जब प्रशासन इस बात का पता चला तो उन्होंने एक जाँच
टीम गठित की ,जिस के दौरान उसने सारा भ्रम ही दूर कर दिया।

जांच में सामने आया कि हड्डी रोग विभाग में भर्ती एक मरीज की जब ड्रेसिंग की जाती थी, तब वह कराहता था और उसकी आवाज रात के अंधेरे में गूंजती रहती थी। लकिन लोगों का भ्रम निकालने  के लिया प्रशासन ने  25 जुलाई की रात टीम को तैनात किया गया और उस रात कोई आवाज सुनाई नहीं दी , इसके बाद जब मरीज के बारे में पता किया गया कि वो कहां था तो सामने आया कि उस रात वो ऑपरेशन थियेटर में था। इसलिए किसी को भी चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनाई नहीं दी। अस्पताल प्रबंधन इस बात से इनकार नहीं करता कि आवाज नहीं आती है, लेकिन उसने पुष्टि की है कि वह आवाज उस मरीज की ही है जो हड्डी रोग विभाग में भर्ती है।  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button