National

अभिनन्दन का नाम एक बार फिर गूंजा पाकिस्तानी संसद में , पाकिस्तान ने कबूला डर की वजह से छोड़ा था विंग कमांडर अभिनन्दन को।

story by: sumanpreet

भारत को हमेशा गलत ठहराने वाले पकिस्तान का असली चेहरा और हालत एक बार फिर से उजागर हो गए। क्यूंकि हाल में ही जब पाकिस्तन की संसदीय बैठक के दौरान एक पाकिस्तानी संसद ने कबूल नामा दिया कि पाकिस्तान द्वारा विंग कमांडर अभिनन्दन को भारत के भय के कारन छोड़ गया था।

पाकिस्तान के सांसद अयाज सादिक ने संसदीय बैठक में कबूला कि बालाकोट में जब जवाबी हमले में पाकिस्तान द्वारा हवाई हमले किये गये तो उन पाकिस्तानी हवाई जहाज़ों को विंग कमांडर अभिनन्दन ने नाकाम कर भरत के सीमा से खदेड़ दिया था। अभिनंदन ने पाकिस्तान के एफ-16 लड़ाकू विमान को धूल चटा दी थी।

पाकिस्तान की संसद में भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान का नाम गूंजने के बाद पूर्व प्रमुख बीएस धनोआ ने एक ब्यान आया जिसमें धनोआ ने एक न्यूज एजेंसी से वार्तालाप में कहा कि पाकिस्तान की ओर से इस तरह से बयान आने का कारण उस वक्त भारतीय वायुसेना की पोजिशन थी जो की उस समय पाकिस्तानी वायुसेना से काफी बेहतर थी और कही न कही पाकिस्तान को डर था कि भारत कोई हमला ना कर दे।

धनोआ ने कहा कि पाकिस्तानी सांसद ने जो बातें कहीं वो बिल्कुल सही हैं क्योंकि उस वक्त भारतीय सेना काफी अग्रेसिव थी। वायुसेना पूरी तैयारी में थी कि अगर पाकिस्तान अभिनंदन को नहीं छोड़ता तो हम उनकी पूरी ब्रिगेड को खत्म कर सकते थे और वह ये बात जानते थे। पूर्व वायुसेना प्रमुख धनोआ ने कहा कि मैंने अभिनंदन के पिता के साथ काम किया है। मैंने अभिनंदन के पिता को वादा किया था कि हम उसे वापस लाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button